सुविधा प्रबंधन क्या है

सुविधा प्रबंधन क्या है? सुविधा प्रबंधन लोग, जगह, प्रक्रिया और प्रौद्योगिकी को एकीकृत करके निर्माण पर्यावरण की कार्यक्षमता सुनिश्चित करने के लिए कई विषयों शामिल एक पेशा है। सुविधा प्रबंधन की कोर सक्षमता 2009 में, एक वैश्विक रोजगार के कार्य विश्लेषण (GJTA) 11 मूल दक्षताओं को परिभाषित किया। GJTA 62 देशों में सुविधा प्रबंधकों से प्रतिक्रियाएं शामिल थे। यह तारीख और पहली बार सही मायने में वैश्विक सर्वेक्षण और विश्लेषण करने के लिए सबसे व्यापक है। मूल दक्षताओं हैं: संचार आपातकालीन तैयारी और व्यापार निरंतरता पर्यावरण प्रबंधन और स्थिरता वित्त और व्यापार मानव परिबल नेतृत्व और रणनीति संचालन और रखरखाव परियोजना प्रबंधन गुणवत्ता रियल एस्टेट और संपदा प्रबंधन प्रौद्योगिकी सुविधा प्रबंधन की मूल बातें जानने की जरूरत है? सुविधा प्रबंधन के अनिवार्य सुविधा प्रबंधन के क्षेत्र का वर्णन है और यह एक संगठन के लिए मूल्य का कैसे हो सकता है कि बुनियादी अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित प्रशिक्षण कार्यशालाओं की एक श्रृंखला है। प्रवेश स्तर एफएमएस सीखना होगा: प्रभावी ढंग से अपने काम करने के लिए आवश्यक कौशल सेट, ज्ञान और क्षमता सहित सुविधा प्रबंधक की भूमिका। बेसिक संचालन और रखरखाव अवधारणाओं और प्रथाओं। सामरिक योजना निर्धारण के लिए और एक सुविधा के संचालन का समर्थन करने वाले दैनिक एफएम कार्यों को पूरा। अधिक जानकारी के लिए john. wagnonifma में जॉन Wagnon से संपर्क करें।